Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Chugging of ALCo - more melodious than Shreya Ghoshal - Darnish C

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Jan 17 21:50:57 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    376872 news entries  next>>
  
Today (19:11) जल्द दौड़ेगी नागपुर से इटारसी तक मेमू लोकल ट्रेन (www.patrika.com)
New/Special Trains
CR/Central
0 Followers
553 views

News Entry# 399198  Blog Entry# 4542726   
  Past Edits
Jan 17 2020 (19:11)
Station Tag: Betul/BZU added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143

Jan 17 2020 (19:11)
Station Tag: Amla Junction/AMLA added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143

Jan 17 2020 (19:11)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143

Jan 17 2020 (19:11)
Station Tag: Nagpur Junction/NGP added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143
इटारसी. नागपुर रेल प्रशासन, नागुपर से इटारसी के बीच आधुनिक और तेज दौडऩे वाली सुसज्जित मेमू लोकल ट्रेन चलाएगी। इससे इटारसी वासियों को एक और नई ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। 16 इंटरकनेक्ट कोच वाली इस ट्रेन का तीन महीने पहले ट्रायल हो चुका है। रेलवे ने मध्य रेल मुंबई हेड क्वार्टर को इसकी रिपोर्ट भेज दी है, जिसे जल्दी ही हरी झंडी मिलने वाली है।मेमू ट्रेन की स्पीड 100 किमी रखकर ट्रायल किया गया था। ट्रेन में यात्रियों के वजन के लिए रेत की बोरियां रखीं गईं थी। मुम्बई से सेक्शन में मेमू ट्रेन चलाने के लिए तिथि व उसके चलने का समय तय होगा। नागपुर-इटारसी सेक्शन पर यह पहली मेमू लोकल ट्रेन होगी, जिसके चलने से बीच के छोटे- छोटे स्टेशनों के ग्रामीणों को फायदा मिलेगा। अभी इन छोटे स्टेशनों पर हर ट्रेनें नहीं रूकती है।जल्द गति पकड़ती है मेमू ट्रेन मेमू ट्रेन में तीन इंजन होते हैं। ट्रेन...
more...
में आगे व पीछे एक-एक व बीच में एक इंजन रहता है। इस कारण यह ट्रेन तेज रफ्तार से बढऩे के साथ ही 100 से 150 किमी तक की गति पकड़ लेती है। इस मेमू ट्रेन चलने से लोकल यात्रियों को खासा फायदा होगा। ये ट्रेन पूरी तरह इंटरकनेक्ट हैं। साथ ही यात्रियों के लिए और भी कई तरह की सुविधाएं भी इस ट्रेन में शामिल हैं। कोच के गेट भी बड़े साइज के होते है।10 सेकंड में पकड़ लेती है रफ्तारअधिकारियों के मुताबिक मेमू ट्रेन कम समय में रुक और चल सकती है। प्लेटफार्म से चलते ही 8 से 10 सेकंड में यह ट्रेन 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। यही नहीं, ट्रेन में सवार यात्रियों को झटका भी नहीं लगेगा। बिजली की खपत भी कम होगी। नागपुर मंडल में अभी मेमू ट्रेन की 3 रैक आई हैं। इटारसी तक चलने वाली इस ट्रेन के लिए जल्द ही नई रैक आने मिलने की संभावना हैं।बचाएगा यात्रियों का कीमती समययात्री ट्रेनों के मुकाबले मेमू ट्रेन यात्रियों का काफी समय बचायेगी। इसके हर कोच मोटर तकनीक के आधार पर बने हैं। इसलिए ये जल्दी स्पीड हासिल करते हैं और उतनी ही तेजी से रुकते भी हैं। नागपुर से इटारसी रूट पर तीसरी लाइन का काम भी पूरा हो जायेगा। ऐसे में मेमू के लिए अतिरिक्त ट्रैक भी उपलब्ध हो सकेगा।वर्जननागपुर- इटारसी सेक्शन में मेमू ट्रेन का ट्रायल हो चुका है। ट्रायल की रिपोर्ट मुंबई मुक्यालय को भेजी गई है। मुख्यालय से ही इसके बाद इसके चलने की तिथि व समय तय होगी।- आईए सिद्दकी, पीआरओ, भोपाल रेल मंडल।
  
Today (21:30) -सहरसा- फारबिसगंज के बीच एक वर्ष के अंदर शुरू हो जाएगी सीधी रेल परिचालन (m.jagran.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
129 views

News Entry# 399203  Blog Entry# 4542882   
  Past Edits
Jan 17 2020 (21:30)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by Amish Kumar^~/1702584
Stations:  Saharsa Junction/SHC  
सहरसा। शुक्रवार को सहरसा स्टेशन का पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी ने निरीक्षण किया। वार्षिक निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने सहरसा स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। महाप्रबंधक ने कहा कि दिल्ली-कोलकाता स्टेशन की तरह दिखने लगा है सहरसा स्टेशन। सहरसा स्टेशन पर पांच प्लेटफार्म बना है। वहीं दो-दो लिफ्ट लगाया गया है। स्टेशन पर गार्डेन देश के कम स्टेशनों पर देखने को मिलता है। सहरसा में प्लेटफार्म के बीच ही सुंदर गार्डेन को विकसित किया गया है। सहरसा से मानसी के बीच रेल दोहरीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले दो वर्ष के अंदर इस क्षेत्र में हर जगह बड़ी रेल लाईन बिछा दी जाएगी। रेल विद्युतीकरण हो जाएगा। इसके बाद रेल लाइन का दोहरीकरण किया जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से चलायी जा रही है। कोटा- चैन्नई के बीच भी ट्रेन चलायी जाएगी। लेकिन इससे पहले इस...
more...
कोसी इलाके में पूरी जगह रेल लाइन का जाल बिछ जाएगा। सहरसा से फारबिसगंज के बीच कार्य प्रगति पर है। एक वर्ष के अंदर इस रेलखंड में भी रेल परिचालन शुरू होगा। 50 लाख करोड़ रूपये निजी कंपनियों से रेल में निवेश कराना है। जिसके लिए ट्रेनों का निजीकरण किया जा रहा है। अररिया- नेपाल के बीच रेल लाइन शुरू करने के सवाल पर कहा कि वर्ष 2022 तक इस क्षेत्र में रेल के सारे कार्य हो जाएंगे। इसके बाद लंबित रेल परियोजना को मूर्त रूप दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार, सीनियर डीओएम राजू कुमार, सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार, सीनियर डीईएन थ्री मयंक अग्रवाल, रेल निर्माण विभाग के सीएओ ब्रजेश कुमार, चीफ इंजीनियर एसके शर्मा, डिप्टी चीफ इंजीनियर डीएस श्रीवास्तव, कार्यपालक अभियंता वाचस्पति उपाध्याय, आरपीएफ के आईजी रविन्द्र वर्मा, मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी, सहायक कमांडेंट एके लाल, स्टेशन अधीक्षक नीरज चंद्र, एईएन मनोज कुमार, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, रेल थानाध्यक्ष आलोक प्रताप सिंह सहित अन्य रेल अधिकारी मौजूद थे। सिमरीबख्तियारपुर सहित अन्य स्टेशनों पर टिकट की बिक्री घटी
पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी ने आम लोगों से रेल यात्रा टिकट कटाकर चलने की अपील की है। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि सहरसा के सिमरीबख्तियारपुर स्टेशन पर टिकट बिक्री की संख्या घटी है। इसके अलावा अन्य कई स्टेशनों पर टिकट बिक्री कम हो रही है। जिस दिशा में डीसीआई सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को इसका कारण पता लगाकर टिकट बिक्री को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। आरओबी के लिए भेजे गए नक्शा को शीघ्र मिलेगी एनओसी
शहर के बंगाली बाजार रेलवे ढाला पर रेल ओवर ब्रिज बनाने के लिए रेलवे को भेजी गयी जीएडी को स्वीकृति दिए जाने के सवाल पर महाप्रबंधक ने कहा कि रिपोर्ट को बिहार सरकार के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। बिहार सरकार की स्वीकृति मिलते ही उसे रेलवे से भी स्वीकृति मिल जाएगी।
  
Today (21:26) स्टेशनों पर बढ़ेगी यात्री सुविधाएं: महाप्रबंधक (m.jagran.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
156 views

News Entry# 399202  Blog Entry# 4542879   
  Past Edits
Jan 17 2020 (21:26)
Station Tag: Khagaria Junction/KGG added by Amish Kumar^~/1702584

Jan 17 2020 (21:26)
Station Tag: Olapur/OLP added by Amish Kumar^~/1702584
Stations:  Khagaria Junction/KGG   Olapur/OLP  
खगड़िया। हाजीपुर मंडल के रेल महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड पर स्थित ओलापुर स्टेशन का जायजा लिया। इस मौके पर समस्तीपुर के डीआरएम अशोक महेश्वरी, पीसीओएम सलील कुमार झा भी मौजूद थे।
महाप्रबंधक ने इससे पहले मानसी-सहरसा रेलखंड के सोनवर्षा, सिमरी बख्तियारपुर व सहरसा स्टेशन का निरीक्षण किया। सहरसा से लौटने के क्रम में वे ओलापुर स्टेशन पहुंचे। महाप्रबंधक ने स्टेशन की व्यवस्था व सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि ओलापुर समेत सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। कहा कि खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड के इमली स्टेशन पर प्लेटफॉर्म का ऊंचीकरण किया जाएगा। शेड के साथ-साथ ओवर ब्रिज निर्माण कार्य जल्द आरंभ होगा।
...
more...
इस मौके पर महाप्रबंधक ने स्थानीय लोगों व पूर्वात्तर बिहार रेल उपभोक्ता
संघर्ष समिति के सदस्यों से भी मुलाकात की। भाजपा नेता डॉ. कंचन पटेल ने महाप्रबंधक से कहा कि खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने खगड़िया में राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की।
इस अवसर पर सुभाषचंद्र जोशी, नंदकिशोर गोस्वामी, राजाराम साह, अरुण कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।
  
Jan 15 (15:33) 25 छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी कई बड़ी ट्रेनें (mepaper.livehindustan.com)
Temporary Stops
NER/North Eastern
0 Followers
2190 views

News Entry# 399065  Blog Entry# 4540789   
  Past Edits
Jan 15 2020 (15:34)
Station Tag: Barabanki Junction/BBK added by ♤The Silent Traveller ♧♤^~/206964

Jan 15 2020 (15:34)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ♤The Silent Traveller ♧♤^~/206964

Jan 15 2020 (15:34)
Station Tag: Maskanwa/MSW added by ♤The Silent Traveller ♧♤^~/206964

Jan 15 2020 (15:34)
Station Tag: Khalilabad/KLD added by ♤The Silent Traveller ♧♤^~/206964
25 छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी कई बड़ी ट्रेनें
15 Jan 2020
गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता
इन स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव पर लग सकता है ब्रेक
मानक से कम यात्री और आय देने वाले छोटे
...
more...
स्टेशनों पर बड़ी ट्रेनों का स्टापेज खत्म करने की तैयारी है। इन स्टेशनों के स्टापेज पर किसी और की नहीं बल्कि खुद रेल मंत्री की कैची चलने वाली है। रेल मंत्री ने सभी जोन को निर्देश दिया है कि वे मानक से कम आय और यात्री उपलब्ध कराने वालों स्टेशनों की सूची बनाकर बोर्ड को उपलब्ध कराएं। रेल मंत्री के निर्देश के बाद जोनल रेलवे संसदीय क्षेत्र वार ऐसे स्टेशनों की सूची बनाने में जुट गया है।
ऐसे स्टेशनों पर अस्थाई ठहराव खत्म कर देने से ट्रेनों के संचलन पर अनुकूल असर पड़ेगा। एक स्टेशन पर स्टापेज खत्म होने से 10 मिनट की बचत होगी। इस लिहाज से अगर गोरखपुर से दिल्ली तक किसी ट्रेन के चार अस्थाई स्टापेज खत्म कर दिए जाएं तो वह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 40 मिनट पहले पहुंच जाएगी।
एनई रेलवे में 30 से ज्यादा ऐसे स्टेशन हैं जहां कुछ ट्रेनों में यात्री न के बराबर मिलते हैं। इसमें इंटरसिटी, अवध, गोरखधाम, पूर्वांचल, छपरा-बरौनी, ग्वालियर मेल, दुर्ग, जैसी एक दर्जन से ज्यादा ट्रेने हैं। 12556 गोरखधाम हिसार से गोरखपुर में खलीलाबाद स्टेशन पर एक भी यात्री नहीं मिलते। वहीं लखनऊ से गोरखपुर आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में इस स्टेशन पर 9 यात्री ही यात्रा के लिए सवार होते हैं।

1 Public Posts - Wed Jan 15, 2020

2 Public Posts - Today

  
15 views
Today (21:14)
SAYYESTOCAANRC~   663 blog posts   21 correct pred (83% accurate)
Re# 4540789-4            Tags   Past Edits
Ya first of all cr nagpur division

  
14 views
Today (21:16)
Jayesh B Indian Railways Game MSTS Railworks TRS~   403 blog posts   83 correct pred (55% accurate)
Re# 4540789-5            Tags   Past Edits
There are many bro. not only Nagpur.. many trains timings will improve.

  
12 views
Today (21:21)
SAYYESTOCAANRC~   663 blog posts   21 correct pred (83% accurate)
Re# 4540789-6            Tags   Past Edits
I am just saying in cr nagpur division there is high time

  
11 views
Today (21:23)
Jayesh B Indian Railways Game MSTS Railworks TRS~   403 blog posts   83 correct pred (55% accurate)
Re# 4540789-7            Tags   Past Edits
Yes bro. I do agree with you.

  
Rail News
4 views
Today (21:40)
ararvindpandeya1991~   1002 blog posts
Re# 4540789-8            Tags   Past Edits
Jharkhand swarna jayanti ka stop v chonar me khatm ho jana chahiye or murjapur me hona chahiye...
  
Today (19:08) Daund chord line, which will reduce rail travel time by 45 minutes, to be operational by next week (www.hindustantimes.com)
CR/Central
0 Followers
926 views

News Entry# 399197  Blog Entry# 4542722   
  Past Edits
Jan 17 2020 (19:09)
Station Tag: Nagpur Junction/NGP added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143

Jan 17 2020 (19:09)
Station Tag: Pune Junction/PUNE added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143

Jan 17 2020 (19:09)
Station Tag: Daund Junction/DD added by Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~/886143
The distance from Pune to Daund is 87.1km. Three kilometres before the Daund railway station, Daund chord line commences which joins the Manmard chord line, thus bypassing the halt at Daund railway station
The Daund chord line will become operational next week, which will reduce the travel time of trains plying going towards Manmad junction and Howrah by at least 45 minutes. 
The Pune railway division had proposed construction of a new railway line of 1.1 kilometres to bypass the Daund railway station in 2017, in a bid to reduce the 45-minute halt
...
more...
which all trains (going to Nagpur/Kolkata) commencing from the Pune railway station take at Daund. The halt is required for technical reasons (engine reversal), according to railway authorities. 
According to central railway authorities, work for the chord line was completed on Saturday morning.
Milind Deouskar, Pune divisional railway manager (DRM), said, “The non-interlocking work of the Daund chord line was completed on Saturday. On September 17, safety inspection of the line will be done post which the line will be made operational. While initially goods train will be diverted on this chord line, eventually passenger trains will also ply through this line bypassing the Daund station.” 
The distance from Pune to Daund is 87.1km. Three kilometres before the Daund railway station, Daund chord line commences which joins the Manmard chord line, thus bypassing the halt at Daund railway station. 
Senior official of the CRPD, said, “While good trains will be operated through this chord line immediately, a proper notification will have to be issued for Express trains to be diverted through this route. Also, we might start these operations in a phase-wise manner.” 
The new chord line has been developed at a project cost of ₹30 crore on 2.5 hectares.

2 Public Posts - Today

  
52 views
Today (19:40)
Next train from SWR~   6331 blog posts   382 correct pred (68% accurate)
Re# 4542722-3            Tags   Past Edits
have videos also few trains already using by-pass line
/train/blog/109013/18/76#st

  
50 views
Today (19:48)
Waiting for Humsafar SL livery 😄🤗~   2559 blog posts   100 correct pred (76% accurate)
Re# 4542722-4            Tags   Past Edits
It's for Nagpur/Howrah side trains

  
48 views
Today (19:52)
Next train from SWR~   6331 blog posts   382 correct pred (68% accurate)
Re# 4542722-5            Tags   Past Edits
Yes Hwh/Ngp trains via Manmad, going via Daund by-pass.

  
Rail News
14 views
Today (21:15)
Jayesh B Indian Railways Game MSTS Railworks TRS~   403 blog posts   83 correct pred (55% accurate)
Re# 4542722-6            Tags   Past Edits
Then why date is showing Sept 17 with future possibilities.

  
Rail News
8 views
Today (21:33)
sanjay07~   404 blog posts
Re# 4542722-7            Tags   Past Edits
Very good News
Page#    376872 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy