Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

You'll find companions wherever you go, when you travel in Trains, family or solo.

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Feb 21 18:11:02 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    379241 news entries  next>>
  
Today (18:05) अब मुफ्त में मिलेगा रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट, बस करना होगा ये काम (aajtak.intoday.in)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
26 views

News Entry# 401615  Blog Entry# 4571207   
  Past Edits
Feb 21 2020 (18:05)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by KL Suthar^~/280173
Stations:  Anand Vihar Terminal/ANVT  
नई दिल्‍ली, 21 फरवरी 2020, अपडेटेड 14:49 IST
वैसे तो रेलवे प्‍लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिलता है लेकिन अब आप इसे फ्री में भी हासिल कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी मशीन लगाई है जिससे फ्री में आप रेलवे टिकट ले सकेंगे. हालांकि, इसके लिए आपको मशीन के सामने दंड-बैठक लगानी होगी. सिर्फ 180 सेकंड में 30 बार दंड-बैठक लगाने वाले लोग ही फ्री प्लेटफार्म टिकट के लिए पात्र होंगे.
बता दें कि रेलवे की ओर से ये पहल फिटनेस को
...
more...
प्रोत्साहित करने के लिए की गई है. इस मशीन को 'फिट इंडिया दंड बैठक मशीन' नाम दिया गया है. इस मशीन के वीडियो को रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया है.रेलवे की इस अनूठी पहल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
फिटनेस के साथ बचत भी: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है।
यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है।
मशीन के सामने दो फुट प्रिंट बने हुए हैं. इस पर आपको खड़े होकर तय समय में 30 बार दंड बैठक लगानी होगी. मशीन में लगे डिस्पले पर आपका समय और प्‍वाइंट दिखता रहेगा. जैसे ही 180 सेकेंड पूरे होंगे आपको प्‍लेटफॉर्म टिकट मिल जाएगा.
  
Today (08:39) सुबह की बजाए शाम 5 बजे इंदौर पहुंची ओवरनाइट एक्सप्रेस (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
644 views

News Entry# 401574  Blog Entry# 4570770   
  Past Edits
Feb 21 2020 (08:39)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
जबलपुर से इंदौर जाने वाले यात्रियों के लिए गुरुवार को ओवरनाइट एक्सप्रेस का सफर मुश्किल भरा रहा। ट्रेन बुधवार को अपने निर्धारित समय रात 11.50 पर जबलपुर से रवाना हुई। इसे गुरुवार सुबह साढ़े 9 बजे इंदौर पहुंचना था, लेकिन ट्रेन सुबह की बजाए शाम 5 बजे इंदौर पहुंची। करीब साढ़े सात घंटे लेट, जिससे यात्री परेशान हो गए। बागरातवा-सोनतलाई रेल ब्लॉक की वजह से बुधवार को ओवरनाइट एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है। इस ट्रेन को कटनी-सागर से ले जाया गया, लेकिन ट्रेन को खाली ट्रैक न मिलने की वजह से भोपाल सुबह साढ़े 5 बजे की बजाए दोपहर 11 बजे पहुंची। यहां से इंदौर पहुंचने में ही ट्रेन को करीब 6 घंटे लगे।
  
Today (12:20) ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूटी, हाथरस में दो हिस्सों में बटी (www.google.com)
Major Accidents/Disruptions
ECoR/East Coast
0 Followers
1511 views

News Entry# 401598  Blog Entry# 4570949   
  Past Edits
Feb 21 2020 (12:20)
Station Tag: Hathras Junction/HRS added by ꧁༒ शशांक ☆ शेखर ☆ स्वाई ༒꧂^~/1700730

Feb 21 2020 (12:20)
Station Tag: Tundla Junction/TDL added by ꧁༒ शशांक ☆ शेखर ☆ स्वाई ༒꧂^~/1700730

Feb 21 2020 (12:20)
Train Tag: Odisha Sampark Kranti Express/12820 added by ꧁༒ शशांक ☆ शेखर ☆ स्वाई ༒꧂^~/1700730
हाथरस, जेएनएन। भारतीय रेलवे की हीलाहवाली से यात्री अभी भी परेशान हैं। दिल्ली के आनंद विहार से ओडिशा के पुरी जाने वाली ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन की कपलिंग टूट जाने के कारण हाथरस में कुछ डिब्बे छूट गए, जबकि आधी ट्रेन आगे निकल गई। इसके बाद खलबली मचने पर ट्रेन को वापस किया गया। इसके कारण दिल्ली तथा हावड़ा के बीच व्यस्त रेलवे रूट काफी देर तक बाधित भी रहा। आनंद विहार दिल्ली से भुवनेश्वर, पुरी जा रही 12820 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह हाथ्रस जंक्शन के पास दो हिस्सों में बंट गई। इसके बाद ट्रेन के मुसाफिरों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर रेलवे की टीम आ गई और कपलर को जोड़कर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया।  शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हाथरस जंक्शन...
more...
से निकलते ही धौरपुर क्रॉसिंग के पास दो हिस्सों में बंट गई। पेंट्रीकार के अगले हिस्से डिब्बे जैसे ही अलग हुए तो यात्रियों को तेज झटका लगा। ट्रेन कुछ दूर जाकर खड़ी हो गई। ट्रेन से निकलकर मुसाफिर बाहर आ गए और हंगामा करने लगे।  बाइक सवार को जबरन कार में डालकर ले गए अज्ञात बदमाश यह भी पढ़ें यह हादसा हाथरस जंक्शन के पास हुआ जहां पर ट्रेन दो हिस्सों में बटी गई। हाथरस रेल प्रशासन ने आगे के स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद हाथरस के आउटर पर ट्रेन के कपलर जोड़कर आगे भेजा गया। ट्रेन का जॉइंट नोट टूंडला में बनेगा। यात्रियों ने बताया इससे पहले भी साहिबाबाद के पास ट्रेन का कप्लर टूटा था। तब गाजियाबाद तक ट्रेन को जैसे-तैसे लाया गया। वहां तकनीकि स्टाफ ने कप्लर को ठीक भी किया था लेकिन हाथरस जंक्शन के पास दोबारा से वह वही परेशानी हो गई। डरे-सहमे यात्री ट्रेन में बैठने को तैयार नहीं थे। सूचना पर हाथरस जंक्शन का टेक्नीकल स्टाफ आ गया और दो हिस्सों में बटी ट्रेन के कपलर को जाेड़ा। इस काम में करीब 30 मिनट लगे। लोन के नाम पर हजारों रुपये की ठगी यह भी पढ़ें यात्रियों को समझा बुझाकर ट्रेन में बैठाया गया। कप्लर जोड़ने में 30 मिनट लगे। 11 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। इस संबंध में हाथरस जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि कप्लर टूटने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंटी थी। ट्रेन में आई कमी को दूर करके रवाना कर दिया गया है। Posted By: Dharmendra Pandeyडाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
हाथरस, जेएनएन। भारतीय रेलवे की हीलाहवाली से यात्री अभी भी परेशान हैं। दिल्ली के आनंद विहार से ओडिशा के पुरी जाने वाली ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को दो हिस्सों में बंट गई।
ट्रेन की कपलिंग टूट जाने के कारण हाथरस में कुछ डिब्बे छूट गए, जबकि आधी ट्रेन आगे निकल गई। इसके बाद खलबली मचने पर ट्रेन को वापस किया गया। इसके कारण दिल्ली तथा हावड़ा के बीच व्यस्त रेलवे रूट काफी देर तक बाधित भी रहा। आनंद विहार दिल्ली से भुवनेश्वर, पुरी जा रही 12820 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह हाथ्रस जंक्शन के पास दो हिस्सों में बंट गई। इसके बाद ट्रेन के मुसाफिरों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर रेलवे की टीम आ गई और कपलर को जोड़कर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया। 
शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हाथरस जंक्शन से निकलते ही धौरपुर क्रॉसिंग के पास दो हिस्सों में बंट गई। पेंट्रीकार के अगले हिस्से डिब्बे जैसे ही अलग हुए तो यात्रियों को तेज झटका लगा। ट्रेन कुछ दूर जाकर खड़ी हो गई। ट्रेन से निकलकर मुसाफिर बाहर आ गए और हंगामा करने लगे। 

यह हादसा हाथरस जंक्शन के पास हुआ जहां पर ट्रेन दो हिस्सों में बटी गई। हाथरस रेल प्रशासन ने आगे के स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद हाथरस के आउटर पर ट्रेन के कपलर जोड़कर आगे भेजा गया। ट्रेन का जॉइंट नोट टूंडला में बनेगा।
यात्रियों ने बताया इससे पहले भी साहिबाबाद के पास ट्रेन का कप्लर टूटा था। तब गाजियाबाद तक ट्रेन को जैसे-तैसे लाया गया। वहां तकनीकि स्टाफ ने कप्लर को ठीक भी किया था लेकिन हाथरस जंक्शन के पास दोबारा से वह वही परेशानी हो गई। डरे-सहमे यात्री ट्रेन में बैठने को तैयार नहीं थे। सूचना पर हाथरस जंक्शन का टेक्नीकल स्टाफ आ गया और दो हिस्सों में बटी ट्रेन के कपलर को जाेड़ा। इस काम में करीब 30 मिनट लगे।

यात्रियों को समझा बुझाकर ट्रेन में बैठाया गया। कप्लर जोड़ने में 30 मिनट लगे। 11 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। इस संबंध में हाथरस जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि कप्लर टूटने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंटी थी। ट्रेन में आई कमी को दूर करके रवाना कर दिया गया है।
  
Today (05:08) इलाहाबाद नहीं...अब प्रयागराज जंक्शन कहिए, सवा साल बाद चार रेलवे स्टेशनों के बदले गए नाम (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
2584 views

News Entry# 401557  Blog Entry# 4570651   
  Past Edits
Feb 21 2020 (10:26)
Station Tag: Prayag Junction/PRG added by Virat forms down^~/2040042

Feb 21 2020 (10:09)
Station Tag: Chheoki Junction (Allahabad)/COI added by Prakhar Yadav^~/622971

Feb 21 2020 (10:09)
Station Tag: Allahabad Chheoki Junction/ACOI added by Prakhar Yadav^~/622971

Feb 21 2020 (10:09)
Station Tag: Prayag Ghat Terminus/PYG added by Prakhar Yadav^~/622971

Feb 21 2020 (10:09)
Station Tag: Allahabad City/ALY added by Prakhar Yadav^~/622971

Feb 21 2020 (05:09)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Virat forms down^~/2040042
प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले के तमाम स्टेशनों के नाम भी अब प्रयागराज से शुरू होंगे। मसलन इलाहाबाद जंक्शन को अब प्रयागराज जंक्शन कहा जाएगा। कुंभ मेले से पहले ही इलाहाबाद जिले का नाम प्रयागराज कर दिया गया था। नगर निगम, विकास प्राधिकरण समेत अन्य विभागों में नाम बदल गया था, लेकिन शहर के स्टेशनों का नाम बदलने में सवा साल लग गए। वर्ष 2018 में जिले का नाम बदलने के बाद स्टेशनों के नाम बदलने के लिए जिला प्रशासन ने शासन और रेल मंत्रालय को चिट्ठी भेजी थी। वहां से पत्र गृह मंत्रालय को भेजा गया। गृह मंत्रालय से स्टेशनों के नाम बदलने की स्वीकृति मिलने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार से पत्र जारी हो गया है। प्रयाग जंक्शन के नाम में कोई बदलाव नहीं है। सूबेदारगंज स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव भी था, लेकिन गृह मंत्रालय ने फिलहाल उसके लिए कोई पत्र नहीं जारी किया है। उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर...
more...
रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी का कहना है कि गृह मंत्रालय की चिट्ठी मिलते ही तत्काल स्टेशनों का नाम बदल दिया जाएगा। भारत व उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयागराज जनपद में स्थित इलाहाबाद जंक्शन, इलाहाबाद सिटी, इलाहाबाद छिवकी, व प्रयागघाट स्टेशनों के नाम को प्रयागराज से प्रारम्भ होने वाले शब्दों पर रखने का निर्णय लिया है।इस निर्णय से प्राचीन नगर की पहचान वापस मिलेगी। pic.twitter.com/bIn6zqznPe — Piyush Goyal (@PiyushGoyal) February 20, 2020 रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र और उप्र सरकार ने प्रयागराज जिले में स्थित स्टेशनों के नाम को प्रयागराज से प्रारंभ होने वाले शब्दों पर रखने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से प्राचीन नगर की पहचान वापस मिलेगी। वर्तमान परिवर्तित इलाहाबाद जंक्शन अब प्रयागराज जंक्शन इलाहाबाद सिटी अब प्रयागराज रामबाग इलाहाबाद छिवकी अब प्रयागराज छिवकी प्रयागघाट अब प्रयागराज संगम  

7 Public Posts - Today

  
Rail News
145 views
Today (12:05)
Snacks with chocolate~   401 blog posts
Re# 4570651-8            Tags   Past Edits
1 compliments
Om namah shivaya
__/\__ ॐ नमः शिवाय __/\__ जय हो भोले बाबा महादेव

  
121 views
Today (13:09)
💕82401 Kashi Mahakal Humsafar Express 82402💕^~   1100 blog posts   525 correct pred (66% accurate)
Re# 4570651-9            Tags   Past Edits
Bhai tum apna opinion dere ho ya bta rahe ho?

  
30 views
Today (16:56)
SiblingRivarly~   5081 blog posts   4 correct pred (100% accurate)
Re# 4570651-10            Tags   Past Edits
behen ko bhai kaun kehta???

  
30 views
Today (16:59)
Amar PalSayNo2NRCinINDIA~   912 blog posts
Re# 4570651-11            Tags   Past Edits
arrey bhai. tumlog kya neend mein ho. Member No. 1330462 Sibling Rivalry is my friend's sister. my friend is Member no. 226565

  
18 views
Today (17:26)
💕82401 Kashi Mahakal Humsafar Express 82402💕^~   1100 blog posts   525 correct pred (66% accurate)
Re# 4570651-12            Tags   Past Edits
Mujhe malum nhi tha
  
Today (06:43) Bus tragedy: clamour for more trains to Bengaluru gets louder (www.thehindu.com)
Other News
SR/Southern
0 Followers
1734 views

News Entry# 401565  Blog Entry# 4570673   
  Past Edits
Feb 21 2020 (06:43)
Station Tag: Ernakulam Junction (South)/ERS added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Feb 21 2020 (06:43)
Station Tag: Baiyappanahalli Terminal/BYPLT added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Feb 21 2020 (06:43)
Station Tag: KSR Bengaluru City Junction (Bangalore)/SBC added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
The KSRTC bus accident on Thursday that claimed 20 lives, the latest in the spree of fatal accidents involving State-run and private luxury buses on the Coimbatore-Bengaluru highway, has led to the clamour for more trains to Bengaluru getting louder.
In the past decade, allegation was rife that the Railways were playing into the hands of luxury bus fleet owners, who operated over 1,000 daily lucrative services from cities in Kerala to Bengaluru and back. Commuters ended up paying much more than train fare for private buses while being forced to commute in rashly-driven vehicles.
The
...
more...
impending completion of a pit line at the Ernakulam Junction railway station and the expected completion of a seven-platform railway terminal at Byappanahalli in Bengaluru have raised hopes of introduction of a daily premium train service from either Thiruvananthapuram or Ernakulam to the Garden City.
Official sources said the availability of a metro rail station at Byappanahalli would enable rail commuters to reach Bengaluru city with ease. Faced with much flak for inadequate services from Kerala cities to Bengaluru despite a whopping demand, the Railways have in principle assured that a new daily train terminating at Byappanahalli would be introduced in early 2020, they added.
Simultaneously, commuters are hopeful that at least one more rake will be allotted to the bi-weekly Kochuveli-Banaswadi Humsafar Express and the tri-weekly Kochuveli-Yeshwantpur Garib Rath Express, so that they increase their operating frequency from Kerala.
“The two existing daily trains — Kanyakumari-Bengaluru Island Express and Kochuveli-Bengaluru Mysore Express — are fully booked within a day of reservation commencing four months ahead. The situation is such that I had to make a reservation in October for a trip slated for February,” said Venkitesh P.G., secretary, Kerala-Bengaluru Train Users’ Forum.
Apart from railway, the only other cost-effective alternative is to travel by the limited number of buses operated by Kerala and Karnataka State Road Transport Corporations. Private inter-State buses which operate in the sector charge anything from ₹1,400 to over ₹3,000, depending on the season. Commuters who opt for buses also have to put up with delays on narrow, busy and ill-maintained national highway corridors, mainly in Kerala, he said.
Even Garib Rath and Humsafar Express trains do not optimally operate during the Friday-Sunday weekend, to the detriment of commuters. Commuters prefer Humsafar Express to Garib Rath since the former has less number of stops and is thus faster. The November-January Sabarimala season makes obtaining tickets for trains in the corridor further cumbersome for families and IT professionals since they are packed with pilgrims from Karnataka and Andhra Pradesh, sources confided.
“Little has happened despite memoranda having been submitted to the Southern Railway. It must introduce daily special trains, at least during the Sabarimala season since it coincides with Christmas-New Year holidays as well. It did not operate special trains for Deepavali, resulting in many private bus operators fleecing commuters,” Mr. Venkitesh said.
Nithin Nobert, the Ernakulam area manager of the Southern Railway, said the terminal capacity at Ernakulam Junction would improve in early 2020 since work to complete the pit line by then had resumed after a lull. It will lead to the introduction of new trains from Kerala.

  
Rail News
18 views
Today (17:23)
Rail Fanning~   4446 blog posts
Re# 4570673-1            Tags   Past Edits
Article says that Railways have in principle assured that a new daily train terminating at Byappanahalli would be introduced in early 2020 !!!....not sure if this is just for the purpose of news. Slot non availability was always cited as a reason !
Page#    379241 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy