Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया - Purnesh Upadhyay

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Jan 25 16:32:48 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by Vcpl Jbp

Page#    Showing 1 to 5 of 1293 news entries  next>>
  
जबलपुर (पलपल इंडिया डॉट कॉम.) अब कुत्ते भी ट्रेेन के फस्र्ट क्लास एसी में सफर कर सकते हैैं. शर्त यह है कि इनका वजन 30 किलोग्राम से अधिक होना चाहिए. यदि वजन इससे कम होगा तो गार्ड बोगी में बने श्वान बाक्स में सफर करना होगा. रेलवे ने इस नियम को अनिवार्य कर दिया है.
कुत्ता एसी में सफर करे या गार्ड बोगी में बने श्वान बाक्स में, रेलवे प्रति किलोमीटर के हिसाब से एक समान किराया वसूलेगा. 31 से 40 किलोग्राम तक वजन वाले कुत्तों के लिए 29.53 रुपये प्रति 50 किलोमीटर के हिसाब से किराया चुकाना होगा. प्रथम क्लास एसी में अगर कुत्ता को लेकर सफर करना है तो इसके लिए मालिक को कूपा या केबिन बुक करना होगा. इसी
...
more...
में वह कुत्ता के साथ सफर कर सकता है.
यात्रा के लिए वैक्सीनेशन जरूरी
ट्रेन में सफर करने वाले कुत्ता के लिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि उसका वैक्सीनेशन किया गया हो. इसके बिना सफर की इजाजत नहीं मिल सकती. वहीं सफर शुरू करने से पूर्व कागजात के साथ पार्सल कार्यालय में फार्म भरकर जमा करना जरूरी है.
श्वान बाक्स में भोजन की जिम्मेवारी मालिक की
गार्ड बोगी के श्वान बाक्स में यदि कुत्ता को ले जाया जा रहा है तो बीच-बीच में उसके मालिक को उतरकर उसके पास जाना होगा. उसके भोजन और दूध की व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी.
  
कोच्चि. विरोध के बाद रेलवे ने अपने रीजनल मेन्यू में बदलाव करते हुए फिर से केरल के पारंपरिक पकवानों को शामिल किया है, हालांकि इसकी कीमत अब दोगुनी हो गई है. दरअसल रीजनल फूड मेन्यू से केरल के व्यंजन हटाने पर रेलवे पर कल्चरल फासीवाद का आरोप लगाया गया. केरल के सांसद ने मुद्दा उठाते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिखा था.
रेलवे के नए मेन्यू में शामिल अप्पम, पुत्तू, एग करी, पजमपोरी जैसी केरल की कई पारंपरिक डिशों की कीमत अब 35 रुपये से 75 रुपये हो गई है, जबकि स्नैक्स जिसकी कीमत 8 रुपये थे अब 15 रुपये कर दी गई है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) के फूड मेन्यू से केरल के स्नैक्स
...
more...
और फूड आइटम को हटाते हुए उत्तर भारतीय व्यंजन जैसे छोले भटूरे और राजमा चावल को शामिल कर दिया था. इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने आपत्ति जताई थी.
रेलवे पर लगा सांस्कृतिक फासीवाद का आरोप
एग करी, अप्पम, पोरोत्ता, पुत्तू जैसी डिशेज को हटाने के बाद 'Advaidism नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, मलयाली राजमा चावल, छोले भटूरे, पाव भाजी और खिचड़ी नहीं खाते हैं, यहां तक कि दक्षिण भारतीय भी इसे नहीं खाते. पहले वे हमारी भाषा पर आए, अब हमारे खाने को भी हमसे दूर कर रहे हैं. सांस्कृतिक फासीवाद आपके दरवाजे खड़ा है.
रेलवे ने फिर से शामिल कीं केरल की डिशेज
इसके बाद कॉर्पोरेशन ने नया मेन्यू जारी करते हुए केरल की डिशों को शामिल किया. बोनस के रूप में आईआरसीटीसी ने फिश करी के ऑप्शन को भी शामिल किया. एर्नाकुलम सांसद हीबी ईडन ने आईआरसीटीसी के फैसले का स्वागत किया. हीबी ने मुद्दा उठाते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल और आईआरसीटीसी चेयरमैन एमपी माल को पत्र लिखा था.
  
प्रयागराज. बेरोजगारों की भीड़ में रेलवे को ड्राइवर, फिटर, पेंटर और बढ़ई नहीं मिल रहे हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले दिनों सहायक लोको पायलट के साथ सैकड़ों तकनीकी पदों का अंतिम परिणाम जारी किया. इसमें अलग-अलग 504 तकनीकी पदों के लिए उपयुक्त अभ्यर्थी नहीं मिले. बीते नौ जनवरी को घोषित परिणाम के बाद उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और डीएलडबल्यू में पेंटर, ड्राइवर, बढ़ई, लोहार, फिटर आदि पद खाली रह गए. परीक्षा में कुल 6978 अभ्यर्थी सफल हुए. रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद ने सहायक लोको पायलट और तकनीकी पद के लिए 7482 पदों पर भर्ती के पिछले साल जनवरी में विज्ञापन निकाला था.
रिक्त रह गए पद
चालक,
...
more...
आर्मेचर, प्लंबर, पंप ऑपरेटर, ट्रिमर, वेल्डर, लोहार, ब्रिज, बढ़ई, फिटर
रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि देशभर में हुई परीक्षा में एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद को चार लाख 20 हजार आवेदन मिले थे. इसमें एएलपी के लिए बीटेक और तकनीकी पदों के लिए आईटीआई डिप्लोमा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया. इनमें लगभग सभी डिप्लोमा वाले पद खाली रह गए.
तकनीकी पदों पर बीटेक अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त
लगभग साढ़े सात हजार सहायक लोको पायलट और तकनीकी पदों के लिए पिछले साल हुई परीक्षा के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई थी. रेलवे भर्ती बोर्ड ने विज्ञापन में हर पद की शैक्षिक योग्यता पर स्पष्ट कर दिया था कि तकनीकी पदों पर सिर्फ डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन करेंगे. इसके बाद भी सैकड़ों बीटेक अभ्यर्थियों ने तकनीकी पदों के लिए आवेदन कर दिया. बोर्ड ने तकनीकी पदों के लिए सभी बीटेक डिग्रीधारकों के आवेदन निरस्त कर दिए. रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष आरए जमाली ने बताया कि तकनीकी पदों पर बीटेक पास अभ्यर्थियों को शामिल नहीं कर सकते थे.
  
पलपल संवाददाता, जबलपुर. रेल प्रशासन ने यात्रियों कीे जबर्दस्त मांग को देखते हुए कानपुर सेंट्रल से इलाहाबाद, जबलपुर होकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. फिलहाल यह ट्रेन 11-11 (अप व डाउन) ट्रिप के लिए चलेगी.
रेल प्रशासन के मुताबिक इस गाड़ी में 01 वातानुकलित द्वितीय श्रेणी, 01 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 10 शयनयान श्रेणी, 04 सामान्य श्रेणी एवं 02 एसएलआर सहित 18 कोचों के साथ चलेगी.
इस दिन चलेगी
गाड़ी
...
more...
संख्या 04151- कानपुर सेन्ट्रल से प्रत्येक शनिवार को दिनांक 18.01.20 से 28.03.20 तक व गाड़ी संख्या 04152-क्षत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रत्येक रविवार को दिनांक 19.01.20 से 29.03.20 तक चलेगी.
यह रहेगा समय
गाड़ी संख्या 04151 कानपुर सेंटल से प्रत्येक शनिवार दोपहर 13.00 बजे रवाना होकर, अपरान्ह 15.45 बजे इलाहाबाद, मानिकपुर होकर सायं 19.20 बजे सतना, रात 20.50 बजे कटनी होते हुए रात्रि 22.15 बजे जबलपुर पहुंचेगी, फिर पिपरिया, इटारसी, भुसावल होते हुए अगले दिन अपरान्ह 15.20 बजे मुंबई पहुंचेगी, जबकि वापसी में गाड़ी संख्या 04152 मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्र्मिनस से रविवार को अपरान्ह 16.40 बजे रवाना होगी, जो इसी मार्ग से अगले दिन सोमवार की सुबह 8.50 बजे जबलपुर,, 10.40 बजे कटनी, 12.45 बजे सतना, मानिकपुर होकर सायं 17.20 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी औैर वहां से रवाना होकर रात्रि 20.30 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी.
Page#    1293 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy